उपजिलाधिकारी श्रीनगर ने संयुक्त चिकित्सालय श्रीनगर में आयोजित की डेंगू नियंत्रण और आयुष्मान कार्ड से संबंधित समीक्षा बैठक…

पौड़ी: उपजिलाधिकारी श्रीनगर नुपुर वर्मा की अध्यक्षता में संयुक्त चिकित्सालय श्रीनगर में चिकित्सा विभाग, नगर निगम और संबंधित अधिकारियों के साथ डेंगू नियंत्रण और आयुष्मान कार्ड कैंप लगाये जाने के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।

समीक्षा बैठक में डेंगू नियंत्रण के लिए चिकित्सालय द्वारा की गयी तैयारियों और उपलब्ध करायी जा रही चिकित्सा का अवलोकन किया तथा डेंगू वार्ड का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाएं भी देखी। उपजिलाधिकारी ने आयुष्मान कार्ड कैंप आयोजन के संबंध में कहा कि आगामी 25 सिमंबर को श्रीनगर के चार स्थानों पर हेल्थ कैंप लगाये जायेगें। जिन चार स्थानों पर आयुष्मान कार्ड हेल्थ कैंप लगाये जायेगे, उनमें प्राथमिक विद्यालय श्रीकोट, नंदन जूनियर हाईस्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर वार्ड न0-4 और प्राथमिक विद्यालय डांग शामिल है।

इस दौरान बैठक में चिकित्सा अधीक्षक रविन्द्र बिष्ट ने अवगत कराया कि चिकित्सालय द्वारा जनवरी से अब तक 5700 से अधिक आयुष्मान कार्ड जारी किये जा चुके हैं तथा डॉ0 हेमा बुटोला ने अवगत कराया कि संयुक्त चिकित्सालय श्रीनगर में आयुष्मान कार्ड बनाये जाने हेतु एक स्थायी काउंटर स्थापित किया गया है जहां पर 02 बजे तक आयुष्मान कार्ड बनाये जाते हैं।