श्री केदारनाथ धाम में दर्शन करने पहुंच रहे तीर्थ यात्रियों द्वारा केदारनाथ धाम व पैदल रूट पर उपलब्ध सुविधाओं की प्रशंसा की जा रही

रुद्रप्रयाग:श्री केदारनाथ धाम में दर्शन करने पहुंच रहे तीर्थ यात्रियों द्वारा केदारनाथ धाम व पैदल रूट पर उपलब्ध सुविधाओं की प्रशंसा की जा रही है।

मुंबई से केदारनाथ धाम के दर्शन को पहुंचे लूबी ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि वो गौरीकुंड से श्री केदारनाथ धाम तक पैदल ट्रैक से आए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें यहां पर दो-तीन सुविधाएं काफी बेहतर लगी। श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन होने के साथ ही गरम पानी व साफ-सफाई की भी काफी अच्छी व्यवस्थाएं की गई हैं। कहा कि केदारनाथ धाम का मौसम काफी सुहावना है। साथ ही यहां के लोग के काफी मिलनसार हैं। उन्हें यहां आकर बहुत अच्छा लगा। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं की भी सराहना की।
बाबा केदारनाथ धाम के दर्शनों को पहुंचे श्रद्धालु सुशील ने बताया कि वो केदारनाथ के दर्शन करने के लिए अपने घर से ट्रेन के माध्यम से हरिद्वार तक पहुंचे। इसके बाद बस से गौरीकुंड तक पहुंचे। गौरीकुंड से पैदल ट्रैक से केदारनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने कहा कि पैदल ट्रैक पर किसी भी तरह की कोई असुविधा नहीं है। पैदल रूट में बीच-बीच में मेडिकल सुविधाओं सहित बाथरूम, साफ-सफाई भी काफी बेहतर हैं। कहा कि वो पहली बार केदारनाथ धाम आए हैं। उन्हें यहां का नजारा बहुत अच्छा लगा। उन्होंने बताया कि यहां किसी भी तरह की कोई असुविधा नहीं है।
राजस्थान से केदारनाथ बाबा के दर्शन को पहुंचे एक अन्य श्रद्धालु ने भी जिला प्रशासन की सराहना करते हुए कहा कि केदारनाथ धाम पहुंच रहे श्रद्धालुओं हेतु गरम पानी की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही अन्य व्यवस्थाएं भी बहुत अच्छी हैं। इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन का आभार जताया।